सांप दूध पीते हैं या नहीं? इस सवाल का जवाब पाइएं इस वायरल वीडियो में….

सांप दूध पीते हैं या नहीं? इस सवाल का जवाब पाइएं इस वायरल वीडियो में….

सोशल मीडिया पर आप ऐसे वीडियो दिखेंगे। जिसके विषय में आपने कभी सोचा भी नहीं हो। हैरान परेशान कर देने वाले वीडियो सोशल मीडिया पर आपको देखने को मिलेंगे, तो कुछ ऐसे भी वीडियो देखने को मिल जाएंगे जो आपके सवालों का जवाब देंगे।

और आपको दिखाएंगे कि जो आपके मन में मिथ्या भ्रम फैली हुई है। वह कैसी है और उसका जवाब देग आप भी अपने मन से इस मिथ्या प्रश्नों को निकाल बाहर कर देंगे। सांपों से जुड़ा एक प्रश्न सबके मन में होता है सांप दूध पीते हैं लेकिन क्या यह सांप दूध पीते हैं। जिसका जवाब आज आपको एक वीडियो में मिल जाएगा।

सांप से जुड़ा एक वीडियो वायरल

वायरल हो रहे हैं वीडियो में आप देखेंगे स्नेक कैचर को जिन्हें एक गांव में सांप को पकड़ने के लिए बुलाया गया है। उनके बातों से हमें यह जानकारी मिली कि उन्हें फोन करके किसी शख्स ने बुलाया है कि उनके घर में उपलें के अंदर सांप के जोड़े को देखा गया।

जिसके तुरंत बाद वह वहां पहुंचते हैं और उन उपलों को छड़ी के माध्यम से हटाते हुए देखते हैं। वहां सच में दो सांपों का जोड़ा मिला। जिसे देखकर हर कोई हैरान हो गया।

सांपों के जोड़े की बात सुनकर पूरा गांव उमड़ पड़ा सांपों के जोड़ों को देखने के लिए, जैसा कि आमतौर पर सांप के जोड़े को एक साथ देख पाना काफी मुश्किल ही होता है। लेकिन इस वीडियो के माध्यम से आप नाग नागिन के जोड़े को देख सकते हैं।

स्नैक कैचर ने नाग नागिन के जोड़े को पकड़ा और पकड़ कर घर से बाहर लेकर खुले मैदान में आया। जहां पर पूरा गांव उमड़ पड़ा था। उन नाग नागिन के जोड़े को देखने के लिए, इस भीड़ में तो आस्था की सैलाब दौड़ पड़ी।

उन्हीं भीड़ में से एक महिला दूध लाकर दो कटोरी रखती हैं। उन नाग नागिन के जोड़े को पिलाने के लिए, लेकिन जैसा कि आप वीडियो देखेंगे तो आपको पता चल जाएगा कि वह नाग नागिन के जोड़े दूध की कटोरी के पास जाते तो जरूर है।

और फिर वही से उसके ऊपर से गुजर कर दूसरी तरफ चले जाते हैं। इससे एक बात तो साफ जाहिर हो गया है कि सांप दूध नहीं पीते हैं यह केवल मांसाहारी होती है। जो चूहा, अंडे और अपने से छोटे जानवरों को खाने के शौकीन होते हैं।

सोशल मीडिया पर सांपों से जुड़ा यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें स्नेक कैचर ने सांपों को रेस्क्यू तो किया ही यह भी बताया कि सांप दूध नहीं पीते हैं। यह एक मिथ्या भ्रम फैला हुआ है कि सांप दूध पीते हैं। इस वीडियो को 20 मिलीयन व्यूज आ चुके हैं और स्नैक कैचर की जमकर तारीफ हो रही है।

जो सोशल मीडिया के माध्यम से जागरूकता फैला रहे हैं। इस वीडियो को यूट्यूब अकाउंट Muraliwala hausla नाम के पेज से शेयर किया गया है। इस पर यूजर्स की जमकर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।