BCCI का बड़ा फैसला, ऑस्ट्रेलिया पहले पहुंच कर दो नहीं तीन अभ्यास मैच खेलेगी भारतीय टीम, 5 अक्टूबर को होगी रवाना

नमस्कार दोस्तों ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के शुरू होने में अब बस कुछ ही दिन बचे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम इस मेगा इवेंट में हिस्सा लेने के लिए अपने निर्धारित कार्यक्रम से एक सप्ताह पहले ऑस्ट्रेलिया जाएगी।

बीसीसीआई ने 4 अक्टूबर को इंदौर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना तीसरा टी20 मैच खेलने के बाद पूरी टी20 टीम, नेट गेंदबाज और स्टैंडबाय भेजने के फैसला किया है।

भारतीय टीम अनुकूलन और मैच अभ्यास के लिए टी20 विश्व कप के अपने प्रस्तावित कार्यक्रम से एक सप्ताह पहले ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 4 अक्टूबर को इंदौर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के बाद पूर्ण टी20 टीम, नेट गेंदबाज और स्टैंडबाय भेजने का फैसला किया है।

 

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने से पहले दो सप्ताह के अंतराल में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन-तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार टीम 5 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेगी और बीसीसीआई न्यूजीलैंड (17 अक्टूबर) और ऑस्ट्रेलिया (18 अक्टूबर) के खिलाफ आईसीसी द्वारा आयोजित दो अभ्यास मैचों के अलावा वहां कम से कम तीन अभ्यास मैचों की योजना बना रही है।

भारतीय टीम के अभ्यास मैच (निर्धारित)

भारत बनाम न्यूज़ीलैण्ड (17 अक्टूबर)

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (19 अक्टूबर)

 

बोर्ड ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से सलाह मशविरा करने के बाद 23 अक्टूबर को मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करने से पहले अपने खिलाड़ियों को अधिक मैच अभ्यास देने का फैसला किया है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, “हम कुछ टीमों के साथ बातचीत कर रहे हैं जो आईसीसी द्वारा रखे गए अभ्यास मैचों के अलावा हमारे साथ मैच खेलेंगे। टी20 वर्ल्ड कप की पूरी टीम द्रविड़ और उनके सहयोगी स्टाफ के साथ 5 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी।

भारतीय टीम जो यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय मैच खेलेगी, वह वीवीएस लक्ष्मण द्वारा प्रशिक्षित दूसरी श्रेणी की टीम होगी।”