एरॉन फिंच की जगह टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए ये बन सकता है ऑस्ट्रेलिया का नया कप्तान

अगर ऑस्ट्रेलिया के नियमित कप्तान एरॉन फिंच को चोट लगती है या उनका खराब फॉर्म जारी रहता है तो विकेटकीपर और बल्लेबाज मैथ्यू वेड को अगले महीने घर में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए कप्तान बनाया जा सकता है।

इस बारे में मंगलवार को सिडनी मॉनिर्ंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट में कहा गया है। वर्तमान में वेड क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की अनुबंधित सूची में नहीं है।

उनको पहली बार कंगारुओं का नेतृत्व करने के लिए बता दिया गया था, जब फिंच ने 2020 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारत के खिलाफ एक टी-20 मैच को याद किया था, लेकिन उनका कथित अनुशासनात्मक रिकॉर्ड उस समय उनके खिलाफ चला गया था।

 

वेड का नाम ऐसे समय में आया है जब एक और अनुभवी क्रिकेटर डेविड वार्नर के बारे में बात की जा रही है, जो फिंच के हालिया संन्यास से खाली हुई ऑस्ट्रेलियाई वनडे अंतर्राष्ट्रीय टीम में कप्तान की जगह को भर सकते हैं।

हालांकि, अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अक्टूबर-नवंबर में टी-20 वर्ल्ड कप के बाद फिंच के विकल्प की तलाश करते हैं, तो वेड सफेद गेंद की कप्तानी के लिए एक प्रमुख उम्मीदवार होंगे। इस जानकारी रिपोर्ट में दी गई है।

चैपल ने अपनी किताब नॉट आउट में लिखा, “मैंने कभी भी टेस्ट टीम चुनने के लिए यह मानदंड नहीं रखा है, और हमें अभी शुरूआत नहीं करनी चाहिए। जैसा कि बैठक में विचार विकसित हुआ, हम खराब टीम नहीं चुन सकते हैं।”

 

रिपोर्ट में कहा गया है कि वेड को भारत के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई श्रृंखला सहित 12 टी-20 के लिए केवल 350,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर मिलेंगे।

घर में आगामी टी-20 वर्ल्ड कप पर, वेड ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में 1-2 की हार के बाद कहा कि उनकी टीम मेगा इवेंट में जाने के लिए बहुत सकारात्मक है, यह देखते हुए कि टीम में अच्छे बल्लेबाज मौजूद हैं।