रोहित शर्मा को अब नहीं T20 वर्ल्ड कप की टेंशन, टीम इंडिया को मिला धोनी जैसा खतरनाक फिनिशर

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टी20 मैच 6 विकेट से जीत लिया है. इसी के साथ भारत ने सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है. दूसरे टी20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने धमाकेदार पारी खेली. उनके अलावा एक धाकड़ खिलाड़ी ने आखिरी ओवर में अपनी विस्फोटक बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया.

ये खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी की तरह गेम को फिनिश करने के लिए जाना जाता है. ये प्लेयर अपने दम पर कप्तान रोहित शर्मा को टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब दिला सकता है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में.

Team India को मिला ये खतरनाक फिनिशर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने 20 गेंदों में आतिशी 46 रनों की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 4 छक्के शामिल थे. लेकिन उनके अलावा स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने सिर्फ 2 गेंदों में ही महफिल लूट ली.

 

भारत को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 10 रनों की जरूरत थी. तब दिनेश कार्तिक के पास स्ट्राइक थी. उन्होंने पहली गेंद पर छक्का और दूसरी गेंद पर चौका लगाकर मैच को शानदार तरीके से खत्म किया. उन्होंने अपने गेम को फिनिश करने के तरीके से सभी का दिल जीत लिया.

बन चुके टीम इंडिया की अहम कड़ी

IPL 2022 में दिनेश कार्तिक ने RCB के लिए बेहतरीन खेल दिखाया. उनके खतरनाक खेल को देखते हुए ही उन्हें सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया और इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप में जगह दी.

 

वह कोच और कप्तान के भरोसे पर बिल्कुल खरे उतरे हैं. वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के दौरों पर उन्होंने फिनिशर की भूमिका निभाते हुए टीम इंडिया को कई मैच जिताए.

पहले टी20 वर्ल्ड कप में भी थे टीम का हिस्सा

दिनेश कार्तिक साल 2007 में हुए पहले टी20 वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम का हिस्सा थे. अब वह टीम इंडिया की बैटिंग ऑर्डर की अहम कड़ी बन चुके हैं. कार्तिक ने भारतीय टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट खेले हैं. उन्होंने भारत के लिए 26 टेस्ट मैचों में 1026 रन, 94 वनडे मैचों में 1752 रन और 51 टी20 मैचों में 598 रन बनाए हैं.