ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 के दौरान विराट कोहली ने तोड़ा राहुल द्रविड़ का बड़ा रिकॉर्ड

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान करियर के बुरे दौर से गुजरने के बाद अब शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। जैसे-जैसे टी20 विश्व कप करीब आ रहा है विराट कोहली अपनी पुरानी लय हासिल करते जा रहे हैं

और उस अंदाज में रन बना रहे हैं जिसके लिए उन्हें ‘किंग ऑफ चेज’ जाना जाता है। इसकी तस्दीक उन्होंने रविवार को ऑस्ट्रलिया के खिलाफ सीरीज के तीसरे टी20 मुकाबले में की।

 

खेली 48 गेंद में 63 रन की आतिशी पारी

विराट ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में 48 गेंद में 63 रन की आतिशी पारी लक्ष्य का पीछा करते हुए खेली।

इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 4 छक्के जड़े और टीम को जीत के मुहाने पर पहुंचाने के बाद आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर पवेलियन लौट गए। उन्होंने सूर्यकुमार यादव के साथ तीसरे विकेट के लिए 62 गेंद में 104 रन की साझेदारी करके टीम की जीत का आधार तैयार किया था।

 

तोड़ा राहुल द्रविड़ का अंतरराष्ट्रीय रनों का रिकॉर्ड

अपनी इस पारी के दौरान विराट कोहली ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। विराट कोहली राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़कर अंतररराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। इस सूची में पहले पायदान पर सचिन तेंदुलकर काबिज हैं।

उन्होंने 664 अंतरराष्ट्रीय मैच की 782 पारी में 34,357 रन बनाए हैं। वहीं विराट के नाम अब 471 मैच की 525 पारियों में कुल 24,078 रन हो गए हैं। वहीं द्रविड़ ने भारत के लिए खेलते हुए 504 मैच की 599 पारियों में 24,064 रन बनाए थे।