जडेजा की कमी कौन सा खिलाड़ी कर रहा है पूरा, विश्व कप से पहले मिलेगा इसका जवाब

नमस्कार दोस्तों भारतीय टीम की विश्व कप की तैयारी अब शुरू होने वाली है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों का सीरीज खेला जाने वाला है, जिसमें भारत को पहले तो एक झटका लग ही चुका था स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के रूप में, पर अब लगा है मोहम्मद शमी के रूप में.

हालांकि ज्यादा चिंता का विषय मोहम्मद शमी नहीं बल्कि रविंद्र जडेजा है क्योंकि शमी तो बस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से टीम से बाहर हैं पर जडेजा आगामी टी20 विश्व कप से भी बाहर हो चुके हैं.

अब भारतीय टीम का सबसे बड़ा चिंता का विषय यह है कि जडेजा जैसे खिलाड़ी की कमी को टीम का कौन सा प्लेयर पूरा करेगा. हालांकि इस लिस्ट में तीन खिलाड़ी पर सबसे ज्यादा दारोमदार रहेगा.

 

वो है अक्षर पटेल, दीपक हुड्डा और रविचंद्रन अश्विन. इस तीन खिलाड़ियों को खुद प्रूफ करना होगा कि किस पर टीम मैनेजमेंट सबसे ज्यादा भरोसा करें.

दीपक हुड्डा आयरलैंड दौरे के बाद से भारतीय टीम के चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. उन्होंने वहां दो टी 20 मुकाबले के पहले मैच में शतक लगाया था.जिसके बाद से वो टीम में हमेशा जगह बना रहे हैं.

 

वहीं अश्विन एक अनुभव से भरपूर खिलाड़ी है, जोकि हर तरह की परिस्थिति में खेलना जानते हैं. इसके अलावा अक्षर पटेल भी टीम के लिए अपना जलवा बिखेर सकते हैं. उन्होंने हाल में हुए वेस्टइंडीज दौरे पर जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया था.

तो विश्व कप से पहले ये भारतीय टीम के लिए तय करना बहुत जरुरी है, क्योंकि जडेजा के बाहर होने के बाद से टीम की संतुलन पूरी तरह से बिगड़ गई है, और सवाल खड़े होने लगे है कि क्या भारतीय टीम उन खिलाड़ियों के बदौलत विश्व कप जीत पाएगी.

खैर ये तो आने वाला वक्त ही बता पाएगा, पर ये भारतीय टीम की मैनेजमेंट, कप्तान और कोच को यह ध्यान में रखना होगा कि अब विश्व कप से पहले जितने भी मुकाबले खेलने है, उसके तैयारी में कोई कमी ना छोड़े और मुख्य खिलाड़ियों को प्लेइंग-11 में भरपूर मौका दिया जाए.